You are here
Home > Editor's Choice > शिवसेना पार्षद के घर पर परीक्षा दे रहे इंजीनियरिंग के 26 छात्र गिरफ्तार

शिवसेना पार्षद के घर पर परीक्षा दे रहे इंजीनियरिंग के 26 छात्र गिरफ्तार

महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर शिवसेना पार्षद के घर बैठकर परीक्षा दे रहे 26 इंजीनियरिंग छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इनमें 3 छात्राएं शामिल हैं. सभी छात्र शहर के एक ही संस्थान के हैं और दूसरे वर्ष में पढ़ रहे हैं. 2 मई को आयोजित हो चुकी परीक्षा का पेपर का वे दोबारा लिख रहे थे. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

 पुलिस कमिश्नर यशस्वी यादव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ छात्र हरसुल क्षेत्र के सुरेवाडी में शिवसेना के पार्षद सीताराम सुरे के आवास पर परीक्षा दे रहे हैं. इसके बाद टीम ने वहां छापेमारी कर दी. पुलिस ने देखा कि सुरे के घर पर सांई इंजीनियरिंग कॉलेज के सिविल ट्रेड के दूसरे वर्ष के साथ दोबारा पेपर लिख रहे थे.

उन्होंने बताया कि विगत 2 मई को आयोजित इसी विषय की परीक्षा देते समय इन छात्रों उत्तर पुस्तिका बिना लिखे छोड़ दिया था. इसी पेपर को शिवसेना पार्षद के घर पर कॉलेज के एक प्रोफेसर की मदद से दोबारा लिख रहे थे. इसमें पार्षद का बेटा किरण सूरे भी शामिल था. एक पेपर के लिए 5 से 10 हजार रुपये हर छात्र से लिए गए थे.

क्राइम ब्रांच के मधुकर सावंत ने बताया कि यह एक बड़े चीटिंग रैकेट का छोटा हिस्सा हो सकता. इस रैकेट में अब तक 33 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से भी पूछताछ की जाएगी. सभी आरोपियों को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा. गिरफ्तार किए गए लोगों में तीन कॉलेज कर्मचारी हैं, जिसमें 2 प्रोफेसर हैं.

Comments

comments