You are here
Editor's Choice 

आज मेरठ पहुँच कर CM योगी, दलित बस्ती में लगाएंगे झाड़ू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब सूबे में स्वच्छता अभियान को लेकर काफी गंभीर हो गये हैं. अभी हाल ही में उन्होंने लखनऊ की सड़कों पर झाड़ू लगाई थी. अब मंगलवार को योगी मेरठ पहुंचेंगे, जहां वे दलित बस्ती में झाड़ू लगाकर सफाई अभियान को आगे बढ़ाएंगे. इस दौरान योगी आदित्यनाथ मेरठ की कानून व्यवस्था पर भी बैठक करेंगे.

लखनऊ में थामी थी झाड़ू

आपको बता दें कि हाल ही में शनिवार को योगी आदित्यानाथ मिशन सुबह झाड़ू लेकर लखनऊ की सड़क पर उतर आए. मुख्यमंत्री का मकसद यहां लोगों के बीच साफ-सफाई को लेकर जागरूकता फैलाने और यूपी को स्वच्छता के मामले में अव्वल लाने का है. इसी के तहत योगी लखनऊ के राममोहन बाग में खुद झाड़ू उठाकर सफाई में जुट गए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने एक पब्लिक शौचालय में जाकर वहां मौजूद सफाई कर्मचारियों से भी बात की थी. गंदगी के लिए यहां के मेयर को भी सीएम ने फटकार लगाई.

सफाई में बुरा है यूपी का हाल!

दरअसल देश भर विभिन्न शहरों में हुई स्वच्छता सर्वेक्षण में यूपी का हाल काफी बुरा दिखा. देश के सौ स्वच्छ शहरों में यूपी से केवल बनारस का ही नाम है. पंचायत आजतक में सीएम योगी से जब इसे लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने खुद मिशन क्लीन में जुटने का ऐलान किया. आजतक के इस विशेष कार्यक्रम में उन्होंने कहा, हमने इसको लेकर कार्य योजना तैयार की है. यूपी को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए योजना तैयार की है. उन मलिन क्षेत्रों में जाएंगे और सफाई को आंदोलन बनाया जाएगा. स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाएंगे.’

योगी आदित्यनाथ ने इसके साथ ही ऐलान किया कि 2 अक्टूबर 2018 तक यूपी के सभी जनपद खुले में शौच से मुक्त होंगे और जब स्वच्छता की अगली लिस्ट आएगी तो 100 में से 50 शहर यूपी के होंगे. इसके लिए सरकार सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर प्लान बना रही है, ताकि कूड़े का निस्तारण हो और उससे कंपोस्ट बनाकर एनर्जी पैदा कर सकें.

Source

Comments

comments

Loading...

Related posts